-->
एनसीआर में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो बदमाश स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े

एनसीआर में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो बदमाश स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े

विशेष संवाददाता 

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के दक्षिण रेज की स्‍पेशल सेल ने अवैध हथियार तस्‍करों के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत दिल्‍ली एनसीआर मे अवैध हथियारों की सप्‍लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्‍जे से भारी तादाद में स्‍वचालित पिस्‍तौल व कारतूसों का जखीरा बरामद किया है।

डीसपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक दक्षिणी रेंज के एसीपी अतर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर शिव कुमार और इंस्पेक्टर कर्णवीर सिंह की अगुवाई में स्पेशल सेल की एक टीम ने दो कुख्यात हथियार तस्‍करों को गिरफ्तार अवैध शस्‍त्रों का रैकेट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पकड़े गए तस्‍करों की पहचान सागर गौतम (22) व श्याम सिंह (23)के रूप में हुई है दोनों अलीगढ के रहने वाले हैं। स्‍पेशल सेल की टीम ने दोनों को आईएसबीटी आनंदविहार के पास से गिरफ्तार किया। उनकी तलाशी में .32 के 8 अर्ध स्वचालित पिस्तौल और .32 के 2 सिंगल शॉट पिस्तौल तथा .32 के 25 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी पिछले 3 वर्षों से मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों से हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति प्राप्त करके दिल्ली एनसीआर और यूपी वेस्ट में हथियारों की तस्करी में शामिल थे।

दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ स्पेशल सेल द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान के क्रम में सेंधवा, खरगोन, धार और बुरहानपुर (एमपी) से हथियार खरीदने और दिल्ली एनसीआर में आपूर्ति करने के लिए, इन सदस्यों को पहचानने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे है। स्पेशल सेल ने पूर्व में कई ऐसे अंतरराज्यीय हथियारों के सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार सागर गौतम और श्याम सिंह ने खुलासा किया है कि उन्हें एमपी के बुरहानपुर के एक हथियार निर्माता से बरामद पिस्तौल और कारतूस की आपूर्ति मिली थी। सागरगोतम ने यह भी खुलासा किया है कि वह श्याम सिंह के साथ दिल्ली एनसीआर और यूपी वेस्ट में हथियारों की आपूर्ति में पिछले 3 वर्षों से लिप्त थे। उन्हें बगल के गांव के एक व्यक्ति ने अपने हथियार तस्करी के सिंडिकेट में शामिल होने का लालच दिया था। शुरुआत में सागर गौतम ने एक साल तक उनके कूरियर के रूप में काम किया लेकिन बाद में सागर और उनके भाई राजा गौतम ने हथियारों की तस्करी का अपना नेटवर्क विकसित कर लिया । श्याम सिंह ने खुलासा किया कि उसे बुरहानपुर (एमपी) से दिल्ली एनसीआर में तस्करी के लिए सागर गौतम ने लालच दिया था। एमपी से हथियार लाने पर श्याम सिंह को 5000 तथा सागर गौतम को 10,000 पर ट्रिप मिलता था।

हाल ही में, जुलाई 2020 में, सागर गौतम के भाई राजा गौतम को स्पेशल सेल की इसी टीम ने 10 पिस्तौल और 100 जिंदा कारतूस रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फरवरी 2020 में जनकपुरी, दिल्ली थाने में हथियारों की तस्करी के एक अन्य मामले में अभियुक्त सागर गौतम को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सागर गौतम ने हरियाणा में कॉन्ट्रैक्ट किलर्स को हथियार सप्लाई किए थे और उन्होंने इन हथियारों के साथ हरियाणा के  जिंद जुलाना इलाके में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। । उस मामले में सागर गोटन वांछित था। सागर अपने सिंडिकेट के सदस्यों के साथ पिछले 3 वर्षों के दौरान दिल्ली में 300 से अधिक पिस्तौल और 1000 कारतूस की आपूर्ति कर चुका है। सागर को एमपी  से 7000  में पिस्टल मिलती थी और दिल्ली एनसीआर में 25000  से 30000 में बेचता था। इस सिंडिकेट से जुड़े अन्‍य लोगों की पहचान की जा रही है। 

0 Response to "एनसीआर में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो बदमाश स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article